Face के अनुसार करें Hair Style Cutting का चुनाव - Health For.in

Health For.in

Health Care Tips In Hindi, Home Remedies For Weight Loss Skin Care ,beauty Tips For Man And Woman, Love Tips In Hindi, Beauty Tips, Gharelu Nuskhe.



Wednesday 14 March 2018

Face के अनुसार करें Hair Style Cutting का चुनाव




 Face के अनुसार करें Hair Style Cutting का चुनाव :- Face size  से ज्यादा यह मायने रखता है कि आपका Hair style कैसा है? चेहरे के मुताबिक (According to the face ) चुना गया Hair style आपको Strong look देता है। साथ ही अन् लोगों के मुकाबले (Bout ) आपको परफेक् भी बनाता है। (Perfect also makes)

Hair  स्टाइलबालों के लिए कोई भी Hair Style Select करने से पहले यह देख लें कि वह आपके Faces पर कितना Suit करेगा। इसके लिए आप किसी Expert से भी सलाह ले सकती हैं। Hair style ऐसा होना चाहिए जो आपके Face cut पर आकर्षक (Attractive ) लगे। एक Search के अनुसार Hair style में बदलाव आपके Level of stress को कम करता है।

Face के अनुसार करें Hair Style Cutting का चुनाव



Hair style के चुनाव में किसी की Copy  करना सही नहीं है। कुछ लोग अपने Friends or other किसी को देखकर उसका  Hair style अपना लेते हैं। यह जरूरी नहीं कि वह Hair style उन पर अच्छा लग रहा है तो आप पर भी अच्छा लगेगा। आपके और उनके Face की बनावट में फर्क है। इस लेख के जरिए हम आपको बता रहे हैं Face के मुताबिक कुछ Hair style के बारे में।


1. लंबा चेहरा हो तो (Long face)


यदि आपके Face  का आकार long है तो अपना Hair style ऐसा रखें जिसमें Face पर कम से कम Hair आएं। लंबे Face  वाली लड़कियों पर छोटे और मीडियम लंबाई  (Small and Medium Length on Girls ) वाले बाल ज्यादा फबते हैं। कम लंबाई वाले बालों  (Short hair ) के लिए आप ठोढ़ी (Chin)  तक के बालों का चुनाव कर सकती हैं। यदि आपके Face का आकार लंबा और बाल घुंघराले  (Size long and hair curly ) हैं तो Hair style का चुनाव Think carefully.


2. गोल चेहरे के लिए हेयर स्टाइल (Hair style for round face)


गोल आकार वाले चेहरे  (Round shape faces ) पर नीचे से गोल शेप  (Goal Shap from Bottom ) वाले बाल अच्छे लगते हैं। जिन Girls or women का Round face है उनके लिए ऐसा Hair style सबसे good माना जाता है जिसमें बालों की लंबाई ठोढ़ी (Hair length chin) से नीचे तक हो और उनका आकार नीचे से गोल हो। इस तरह की Hair style आपके Good on face लगेगी। Hair on round face को Curly look देने से परहेज करें।


3. ओवल शेप चेहरे के लिए (Oval shape for face)


Oval shape वाले Faces पर वैसे तो सभी तरह का Hair Style Suits करता है। यदि आपके Face  की बनावट ओवल यानी अंडाकार आकृति  (spheroid ) की है तो आप छोटा बालों का भी चुनाव कर सकती हैं। यदि आप लंबे बालों को पसंद करती हैं तो ये भी आप पर सूट करेंगे। आपके Hair curly and thin हैं तो ऐसे में Blunt cutting नहीं कराना चाहिए।


4. चौकोर चेहरे का हेयर स्टाइल (Square face hair style)


चौकोर चेहरे (Four face)  की बनावट (Texture ) वाले लोगों को मजबूत माना जाता है। Square face होने पर आप छोटे या मीडियम बालों वाली हेयर स्टाइल  (Medium-haired Hair Style ) का चुनाव आराम से कर सकती हैं। यह Face पर अच्छी लगेगी और इससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि  (Increase in confidence ) होगी। छोटे Hair का मतलब यह नहीं कि आप ठोढ़ी  (Chin) तक के Hair style का चुनाव कर लें।


5. दिल के आकार वाला चेहरा (Heart-shaped face)


यदि आपके Face  का आकार Heart जैसा है तो ठोढ़ी  (Chin) तक की लंबाई वाले या फिर इससे ज्यादा लंबाई वाली Hair style आप पर अच्छी लगेगी। यदि आपके Hair  की लंबाई कम है तो ऊपर के Hair  को मुलायम रखने की कोशिश करें, इन्हें ज्यादा कसकर बांधे। (Do not bump too tightly)

No comments:

Post a Comment