Top10 Beauty Tips For Glowing Skin बनाते हैं ये घरेलू नुस्‍खे - Health For.in

Health For.in

Health Care Tips In Hindi, Home Remedies For Weight Loss Skin Care ,beauty Tips For Man And Woman, Love Tips In Hindi, Beauty Tips, Gharelu Nuskhe.



Monday 12 March 2018

Top10 Beauty Tips For Glowing Skin बनाते हैं ये घरेलू नुस्‍खे



 beauty tips for glowing skin बनाते हैं ये घरेलू नुस्‍खे  :- Beautiful  दिखना हर किसी की चाहत होती है। इसके लिए जरूरी नहीं है कि आप  Use of expensive product करें या beauty Parlour का रुख करें। Faces की  beauty को निखारने के लिए जरूरी है कि आप इसका खास खयाल रखें। जानिए कुछ आसान उपाय जिनसे आपकी खूबसूरती बरकरार रहेगी (Your beauty will remain intact)



>


1. झुर्रियों करें दूर (Remove wrinkles)



एक चम्मच शहद  (Honey ) में कुछ बूंदे Lemon  के रस (Juice ) की मिलाकर  Faces पर लगाने से Faces पर झुर्रियाँ (Wrinkles ) नहीं पड़ती है।



2. चमक रखे बरकरार  (Keep shine)



एक चम्मच rose water और एक चम्मच  Milk के मिश्रण में दो तीन बूंद Lemon का रस (Juice ) मिलाकर इसे Faces पर लगाने से Skin की Softness व Glow  बनी रहती है।



3. स्क्रबिंग के लिए (For scrubbing)



Piece of tomatoes  लेकर Faces पर हल्के हाथों से Massage करें, Faces की सारी गंदगी साफ (Clean the whole dirt ) हो जाएगी। Skin  को निखारने के लिए स्क्रबिंग (Scrubbing ) बहुत जरूरी है। स्क्रब त्वचा (Scrub skin ) की मृत कोशिकाओं, Dust  इत्यादि को हटाकर रोमछिद्रों (Removing placers ) को बंद होने से रोकता है।



4. तैलीय त्वचा से पाएं छुटकारा (Get rid of oily skin)



एक चम्मच Lemon का रस (Juice ) में एक चम्मच  rose water और पिसा हुआ पुदीना (Peppermint)  मिलाकर 1 घंटे रखें। फिर Faces  पर लगाकर  20 min बाद धो लें। इससे Faces का चिपचिपापन  (Viscosity) दूर हो जाएगा।



 5. कैसे पाएं निखार  (How to get clean)



 skin में निखार  (Cleanliness ) लाने के लिए थोड़े-से चोकर में एक चम्मच Orange का  juice एक चम्मच Honey व Rose जल मिलाकर  Paste बनाएं। इस Paste को Face and neck पर लगाएं। Wash on drying.



6. शहद से पाएं त्वचा में कसावट  (impaction of honey in the skin)



Face and neck पर Honey  लगाएं थोड़ा सा सूखने के बाद Fingers से Faces पर Massage करें। Honey के सूखने के बाद गुनगुने पानी (Warm water ) से इसे clean करें। इससे Skin में कसाव  (impaction ) आएगा।


7. डार्क सर्कल से बचें (Avoid the Dark Circle)



Eyes  के नीचे झुर्रियां  (Wrinkles ) व  Dark circle से बचने के लिए Almond के oil  में Honey  मिलाकर लगाएं और इस हल्के हाथों से मलें और धो लें।



8. क्लीजिंग के लिए  (For clearing)



Faces से  Makeup को  Removal and dust dirt से बचाने के लिए Cleasing जरूरी है। इसके लिए Rice के Flour में curd mixing paste बनाएं और इसे  Face and neck पर अच्छी तरह मलें। इसके बाद  Face धो लें।



9. रुखी त्वचा से बचें (Avoid Rusty Skin)



Coconut  के Oil में  Honey  और Orange का रस मिला लें और इसे रुखी, फटी  (Rustic, torn ) हुई Skin पर लगाएं। इस Mix के सूखने के बाद गुनगुने पानी  (Warm water ) से धो लें और हल्के हाथ से पोंछकर Coconut का Oil  या कोई और मॉइश्चराइर (Moisturaiar ) लगा लें।



 10. यूं हटाएं चेहरे के दाग-धब्बे (Remove the facial scars)



Faces पर काले दागों (Black spots ) को हटाने के लिए  tomato के रस में रुई भिगोकर दागों पर लगाएं इससे Black spots will be cleared.



11. मुंहासों से पाएं छुटकारा (Get rid of acne)



potato उबाल कर छिलके छील लें और इसके छिलकों  (Peels ) को Faces पर रगड़ें, मुंहासे ठीक हो जाएंगे। (Acne will be cured)



you can like this Post you can share with your friends.....



         Beauty Products



Pond's Pure White Anti Pollution Face Wash 100g Price- Rs.149  You Save- Rs.51 (26%)

          Checkout With Amazon.in



Nivea Beauty & Personal Care Items 40% off Cashback Price-Rs.300

          Checkout With Amazon.in

No comments:

Post a Comment